शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह इस समय न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेल रहे है। ऐसे में उन्होंने सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन एक बड़ा रिकॉर्ड हासिल कर सकते है।

टेस्ट सीरीज से पहले कंगारुओं में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खौफ

सोमवार को अबुधामी में न्यूजीलैंड के तीन बल्लेबाजों को आउट करके टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट पूरे करने की तरफ यासिर ने अपने मजबूत कदम बढ़ाए है। पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने जीत रावल को पगबाधा आउट किया और फिर इसकी अगली ही गेंद पर रोस टेलर को बोल्ड आउट किया।

बात करें इस मुकाबले कि तो न्यूजीलैंड ने पहले दिन चार विकेट पर 74 रन बनाए है। कप्तान केन विलियमसन 21 रन पर खेल रहे थे। यासिर शाह के अब के टेस्ट करियर में उन्होंने 33 टेस्ट मैचों में 198 विकेट लिए है।

उनको 200 विकेट हासिल करने के लिए 2 विकेट दूर है। इसी के साथ यासिर ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर चार्ली ग्रिमेट के 36 टेस्ट मैचों में 200 विकेट हासिल करने के रिकॉर्ड को तोड़ने के काफी करीब हूं। ग्रिमेट ने यहां रिकॉर्ड 1936 में हासिल किया था।

टीम इंडिया को कप्तान कोहली की सलाह, कंगारुओं से भिड़ने की जरूरत नहीं

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इस समय सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। न्यूजीलैंड ने अपना पहला टेस्ट मैच चार रनों से जीत लिया था। पाकिस्तान ने पारी और 16 रन से जीत हासिल की थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here