शेयर करें
twitter

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम तूफानी बल्लेबाज रोहित शर्मा को 1 अगस्त से शुरु होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। बीसीसीआई ने टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है। जिसमें रोहित शर्मा का नाम नहीं है। साल 2007 से रोहित ने अपने करियर की शुरुआत की थी।

वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिंधु का इस खिलाड़ी के साथ हो सकता है आमना-सामना

जिसमें उन्होंने करीब 11 सालों में 183 वनड़े और 80 टी-20 मैच खेले है वहीं टेस्ट मैच की बात करें तो उन्होंने अभी तक मात्र 25 टेस्ट मैच ही खेले है। रोहित शर्मा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। बता दें कि रोहित को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट टीम में भी जगह नहीं मिल पाई थी।

रोहित कुछ ओवरों के बल्लेबाजों में से एक बन गए है लेकिन टीम के रोहित एकमात्र ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने वनडे में तीन डबल सेंचुरी और टी-20 मैच में तीन शतक जड़े है वहीं इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने आखिरी टी-20 मैच में नाबाद शतक जड़ा था और टीम को सीरीज जीताने में अहम भूमिका निभाई थी।

रोहित के टी-20 मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन को देखकर लग रहा था कि उनको चयनकर्ता टेस्ट टीम में जगह देंगे लेकिन रोहित का खराब टेस्ट रिकॉर्ड ने उन्हें टेस्ट मैचों में एंट्री नहीं दिला सकें।

इस साल रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जो टेस्ट मैच खेला था उस मैचों में रोहित ने 11,10,10और 47 रन ही बना पाए थे। इस ही वजह से उन्हें तीसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया था।

तीन मैचों की सीरीज में भारत की शर्मनाक हार, सीरीज में 2-1 से पस्त

जबकि रोहित ने वनडे मैचों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शतक लगाया था। बरहाल अभी बीसीसीआई ने सिर्फ तीन टेस्ट मैचों की टीम की घोषणा की है। शायद चयनकर्ता उनके बारें में सोचे और टेस्ट टीम में उन्हें जगह दे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here