शेयर करें
VIRAT
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 अक्टूबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया तैयार है। वहीं दोनों ही टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच भारत ने जीत लिया था। वहीं भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगा जबकि वेस्टइंडीज विदेशी सरजमीं में सीरीज टाई के लिए खेलेगा।

यूथ ओलंपिक में भारत की निशानेबाज मनु भाकेर ने जीता गोल्ड

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से बड़ा रिकॉर्ड बनाने के करीब है। अगर विराट कोहली इस टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलते है तो उनके टेस्ट करियर का 25वां शतक होगा, जिसके साथ ही विराट कोहली अपना पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम-उल-हक ने 120 टेस्ट मैचों में 49.60 की औसत से 8830 रन बनाए। उनके मुकाबले अगर कोहली के आंकड़ों पर नजर डाले तो काफी बेहतर दिख रहे है। विराट कोहली ने अब तक कुल 72 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें वो 54.66 की औसत से 6286 रन बना चुके हैं।

ताहिर की आंधी में उठा जिंबाब्वे, 23 रन देकर झटके 5 विकेट

इंजमाम उल हक टेस्ट क्रिकेट में अपने देश की तरफ से सबसे ज्यादा शतक जड़ने के बाद दूसरे स्थान पर है। जबकि यूनिस खान जिन्होंने 34 टेस्ट शतक जड़े है। यूनिस खान ने अपने 17 साल के लंबे करियर में यहां कमाल किया था। कोहली की बल्लेबाजी को देखते हुए लगता है कि वहां बहुत जल्द इस रिकॉर्ड को बना लेगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here