शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और इंग्लैंड के बीच कल से यानी 1 अगस्त से बर्मिघम में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। वहीं भारतीय टीम के पास वनडे की हार का बदला लेने का और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के पास टेस्ट क्रिकेट में नबंर 1 का स्थान पाने का सबसे अच्छा मौका होगा।

इस कीवी बल्लेबाज ने खेली आतिशी पारी, 37 गेंदों पर बनाए नाबाद 102 रन

दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने अभ्यास मैच में खेलकर विरोधी टीमों की कमी को जान लिया होगा। ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

अगर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो इस समय टेस्ट रैकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ काबिज है जबकि दूसरे स्थान में विराट कोहली। ऐसे में स्टीव स्मिथ के ऊपर बैन चल रहा है जिसकी वजह से वह कोई भी मुकाबला नहीं खेल सकते है।

वहीं विराट कोहली के पास स्टीव से आगे निकलने का इस समय अच्छा मौका है। आईसीसी के आकंडों की बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली स्टीव स्मिथ से मात्र 26 अंक ही पीछे है। विराट को स्टीव से आगे निकलने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना होगा।

वहीं दोनों ही टीमों के गेंदबाजों की बात करें तो गेंदबाजों में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन आईसीसी रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज है और स्टुअर्ट ब्रॉड 12वें स्थान पर है। भारतीय टीम के 6 गेंदबाज टॉप 30 में शामिल हैं।

विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में पहुंचे प्रणॉय

रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर, आर अश्विन पांचवें, मोहम्मद शमी 17वें, भुवनेश्वर कुमार 25वें, ईशांत शर्मा 26वें और उमेश यादव 28वें स्थान पर मौजूद हैं जबकि भारत के बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव 56वें स्थान पर हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here