शेयर करें
sameer verma
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन ग्रां प्री के सिगल्स का खिताब भारत के बेहतरीन शटलर समीर वर्मा ने जीत लिया है। इस खिताबी मुकाबले में समीर ने चीन के लु गुआंग्झु को 16-21, 21-19, 21-14 से हराया। समीर ने लगातार दूसरी बार अपना खिताब हासिल किया।

विश्व महिला बॉक्सिंग के फाइनल में गोल्ड जीतकर रच सकती है मैरी कॉम इतिहास

उन्होंने पिछले साल बी साई प्रणीत को हराकर यह खिताब अपने नाम किया था और इस साल भी समीर ने खिताब जीतकर अपनी जीत बरकरार रखी। लेकिन भारत की दिग्गज साइना नेहवाल महिला वर्ग में अपना ताज दोबार हासिल नहीं कर सकी। उन्हें चीन की हान यू के खिलाफ 18-21, 8-21 से हार का सामना करना पड़ा।

बात करें समीर के खिताबी मुकाबले के बारें में तो समीर का यहां मैच एक घंटे 10 मिनट तक चला। विश्व नंबर 16 समीर वर्मा ने विश्व नंबर 36 के खिलाड़ी गुआंग्झु के खिलाफ यह पहली जीत हासिल की। समीर ने इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ओपन में गुआंग्झु से मिली हार का बदला भी पूरा किया।

समीर वर्मा अपने पहले गेम में थोड़ा कमजोर दिखे जिसकी वजह से वह अपना पहला गेम 16-21 से हार गए। इसके बाद उन्होंने दूसरे गेम में जोरदार वापसी की और 14-11 की बढ़त बनाने के बाद दूसरे गेम को 21-19 से जीत लिया।

IND VS AUS: बाऱिश में धुला दूसरा टी-20 मैच, अब नहीं जीत सकता भारत सीरीज

तीसरा और आखिरी गेम में दोनों ही खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। लेकिन समीर वर्मा चीनी खिलाड़ी पर भारी साबित हुए और मैच को 21-14 से अपने नाम किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here