शेयर करें
(चित्र: फेसबुक)

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के एक बेहद महत्वपूर्ण मैच में गुजरात लायंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। गुजरात लायंस के खिलाफ मिली 8 विकेट की जीत ने उसे प्लेऑफ में पहुंचा दिया है। वह आईपीएल 2017 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। उसके 17 अंक हो गए हैं। मुंबई 18 अंकों के साथ टॉप पर है। हैदराबाद की ओर से कप्तान डेविड वॉर्नर ने 69 और विजय शंकर ने 63 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच 133 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। गुजरात लायंस की ओर से दोनों विकेट प्रवीण कुमार ने लिए। गुजरात की ओर से ड्वेन स्मिथ ने 54 और इशान किशन ने 61 रनों की पारी खेली। वहीं मोहम्मद सिराज ने हैदराबाद की ओर से चार और राशिद खान ने तीन विकेट लिए।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर गुजरात लायंस को बल्लेबाजी का न्योता दिया| कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर लायंस ने तेज शुरुआत की। 111 पर पहला विकेट खोने वाली टीम सिर्फ 154 पर ऑल आउट हो गई। गुजरात की ओर से इशान किशन ने 61 और ड्वेन स्मिथ ने 54 रन बनाए। गुजरात की ओर से मोहम्मद सिराज ने चार, राशिद खान ने तीन और भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए। गुजरात की सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई में पहुंच पाए। चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए।

इशान किशन ने महज 27 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। गुजरात ने 10वें ओवर में ही अपने 100 रन पूरे कर लिए थे। इसके बाद ड्वेन स्मिथ ने भी 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

गुजरात को पहला झटका ड्वेन स्मिथ के रूप में लगा। स्मिथ को राशिद खान की गुगली ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। ​सिराज ने पारी के 13वें ओवर में इशान किशन को विकेटकीपर नमन ओझा के हाथों कैच आउट कराया। किशन ने 40 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाए। इसी ओवर में सिराज ने कप्तान सुरेश रैना को भी चलता किया। इस बार फिर स्लो गेंद को रैना क्रॉस खेल गए और मिडविकेट बाउंड्री पर शिखर धवन ने उनका कैच लपका।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here