शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने भारतीय फुटबॉल टीम के बेहतीर कप्तान सुनील छेत्री को उनके 34वें जन्मदिन पर एशियाई आइकन घोषित कर दिया और गोल करने के मामले में अपने साथ के अन्य दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी करने पर उनकी तारीफ की।

सरकार की अनुमति के बाद ही इमरान के शपथ समारोह में जाऊंगा: सुनील गावस्कर

आपको बता दें कि सुनील छेत्री इस समय एशियाई खिलाड़ियों में सर्वाधिक गोल करने वाले एक मात्र खिलाड़ी है। उन्होंने 101 मैचों में 64 गोल किए है। वहीं दुनिया में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेस मेसी के बाद वह तीसरे पायदान पर है।

इस पर एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने अपने जीवन और करियर के बारें में अपने आधिकारिक पेज पर जानकारी देकर उनके जन्मदिन को और भी ज्यादा यादगार बनाया है। एएफसी ने लिखा ,, लियोनेस मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के युग में दुनिया का तीसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले अतंरराष्ट्रीय फुटबॉलर होना कोई कम बात नहीं है।

आगे लिखते हुए एएफसी ने कहा कि अपनी राष्ट्रीय टीम की तरफ से मेसी से सिर्फ एक गोल पीछे होना हमारी एशियाई आइकन लिस्ट में शामिल नए नाम का रिकॉर्ड है जिसपर पूरा देश गर्व करता है।

कोटिफ कप 2018 में भारत ने रचा इतिहास, अर्जेटीना को दी 2-1 से मात

जिसमें लिखा गया कि आज भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री आज 34 साल के हो गए है ऐसे में भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा मैच और सबसे ज्यादा गोल करने वाले एक मात्र खिलाड़ी के करियर का जश्न मना रहे है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here