शेयर करें
twitter

नई दिल्ली। श्रीलंका टीम को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल, मैनेजर आसंका गुरुसिंधे और टीम के कोच चंडिका हथुरुसिंधे पर चार टेस्ट मैचों और दो वनडे मैचों के लिए बैन लगा दिया गया है।

इस दिग्गज खिलाड़ी को मिली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान

आपको बता दें कि इन तीनों पर वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया टेस्ट में खेल भावना के विरुध आचरण का दोषी ठहराया गया है। वहीं चांडीमल पर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगने के बाद उसके विरोध में टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल करीब दो घंटे बाद देरी से खेला गया था।

वहीं बताते चलें कि तीनों के रिकॉर्ड में गलत बरताव के कारण डिमेरिट प्वाइंट दर्ज किए गए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ओर से लगाई गई इस पाबंदी में श्रीलंका की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी मौजूदा घरेलू सीरीज के दो टेस्ट मैच और पांच वनडे मैच जुड़े हुए है।

अगर चांडीमल के खाते में अब 10 डिमेरिट प्वाइंट जुड़ते है और अगर 24 महीने के दौरान उनके रिकॉर्ड में 12 प्वाइंट हो जाते है तो उन्हें करीब तीन टेस्ट मैचों या फिर छह वनडे या फिर ट्वेंटी-20 मैचों के लिए बैन कर दिया जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच आज काटें की टक्कर, आखिर कौन जीतेगा सीरीज?

वहीं इस मामले में सुनवाई 11 जुलाई को हुई थी जिसके बाद पहला टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका ने 12 जुलाई को खेला था। इस मैच में श्रीलंका ने 278 रन से जीत हासिल की थी। दोनो ही टीमों के बीच अगला टेस्ट मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here