शेयर करें
Faf du Plessis
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैंच में अफ्रीकी टीम ने श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया।

ISSF विश्व कप में सौरभ और मनु ने जीता गोल्ड

साउथ अफ्रीका की इस जीत का श्रेय स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर और विस्फोटक बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के नाबाद शतक के कारण हासिल किया है।

बता दें कि ताहिर ने इस मैच में तीन अहम विकेट झटके जबकि डुप्लेसिस ने शतक जबकि क्विंटन डिकॉक की ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसी के साथ सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 1-0 से बढ़त बना ली है। जबकि इस सीरीज का दुसरा मुकाबला 6 मार्च को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

बात करें पहले वनडे मुकाबले की तो ताहिर ने तीन विकेट लेकर लंकाई टीम को 231 रनों पर घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 38 ओवरों में ही यहां लक्ष्य हासिल कर लिया और इस मुकाबले में अपनी जीत दर्ज कराई। प्लेसिस ने 15 चौके और एक छक्के की मदद से अपनी टीम के लिए 112 रनों की पारी खेली।

जबकि डिकॉक ने 81 रनों की पारी खेली। दोनों ही खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी निभाई। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे टी-20 मैच में 7 विकेट से दी शिकस्त, सीरीज 2-0 से हारी

इसी का फायदा उठाते हुए इमरान ताहिर ने 10 ओवरों में 26 रन देकर कुशल परेरा, कुशल मेंडिस और धनंजय डि सिल्वा को आउट कर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेला और विरोधी टीम की जीत पर अकुंश लगाया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here