शेयर करें
(चित्र: ट्विटर)

नई दिल्ली। विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में सिंधू को मिली हार के बावजूद उम्दा प्रदर्शन पर पीएम मोदी नें सराहा। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ और लिएंडर पेस तारीफो के पुल बांधते नजर आएं ।

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी विश्व चैंपियनशिप में अपना तीसरा पदक जीतने पर सिंधू को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पुसारला वेंकेट सिंधू- नाम याद कर ले. पूरी पीढ़ी के लिए आप आदर्श हैं, 22 वर्ष की आयु में यह उपलब्धि. भारत को आप पर गर्व है. सबसे शानदार फाइनल.’’ इससे पहले उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘ऐसे समय में जब हम बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आप ने हमें क्रिकेट छोड़ आपके खेल को देखने पर मजबूर किया. मजा आ गया. सिंधू पूरे लय में. कम ऑन इंडिया ।

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने पोडियम पर सिंधू और साइना नेहवाल की एक तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा, “पोडियम पर हमारे दो चैंपियंस देखना बहुत गर्व की बात है. क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया, ‘‘ सिंधू आप प्रेरणास्रोत हैं. बैडमिंटन कौशल का ऐसा प्रदर्शन देखना यादगार रहेगा.’’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सिंधू की तारीफ में ट्वीट कर कहा, ‘‘ सिंधू आपने शानदार खेला, देश को आप पर गर्व है. शुभकामनाएं.’’

महिला एकल के ऐतिहासिक फाइनल के मुकाबले में रविवार को सिंधू को जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ अंतिम क्षण में 19-21, 22-20, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा और भारत को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

भारत के लिहाज से ऐतिहासिक रहे इस चैम्पियनशिप के महिला एकल में सिंधू की हार के बावजूद देश के बैडमिंटन खिलाड़ी दो पदक के साथ स्वदेश लौट रहे हैं. पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल को शनिवार को सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here