शेयर करें
शुभमन गिल
Twitter/ photo- Abhijeet ‏

खेलपत्र नमस्कार। टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी और अडंर 19 विश्व कप 2018 में टीम इंडिया को खिताब जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल को न्यूजीलैंड दौरे में भारतीय टीम में शामिल किया गया। शुभमन को कप्तान विराट कोहली की जगह टीम में रखा गया है।

ICC का रायडू को बड़ा झटका, इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी

ऐसे में किवियों के खिलाफ गिल के पहले इंटरनेशनल वनडे डेब्यू में कुछ खास नहीं कर पाए है। जिसकी वजह से वह 9 रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले शुभमन को महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे कैप दी। शुभमन भारत के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले 227वें खिलाड़ी हैं।

कई दिग्गज खिलाड़ियों का कहना है कि शुभमन में विस्फोटक खिलाड़ी युवराज सिंह की झलक दिखती है। आईपीएल में भी गिल कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक और सीनियर खिलाड़ी युवराज सिंह पहले ही गिल को लेकर कह चुके है कि वह टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ियों में से एक होंगे।

बात करें 2018 अंडर 19 विश्व कप की तो शुभमन गिल का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। गिल ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा था। उस समय वह एक मात्र ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने यहां कारनामा किया था।

आईसीसी ने जारी किया 2020 टी-20 विश्व कप का शेडयूल, पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा भारत

आपको बताते चले कि गिल दुनिया के ऐसे पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने अंडर 19 क्रिकेट में 100 से ज्यादा औसत रन बनाए है। अंडर 19 विश्व कप में गिल ने 5 मैचों में 418 रन बनाए थे जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here