शेयर करें
SHIKHAR DHAWAN
TWITTER/ RAJESH KUMAR SINGH

खेलपत्र नमस्कार। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला कल यानी शुक्रवार को खेला जाना है। पहले दो मैचों में खलील अहमद और मोहम्मद सिराज के के बेहतर प्रदर्शन ना किए जाने से टीम में कुछ बदलाव हो सकते है। इस पर टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का मानना है कि हर्दिक पंड्या को टीम में नहीं खिलाने से टीम का बेलेंस पर इसका फर्क पड़ा है।

IND vs AUS : ऐडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने दिया भारत को 299 रनों का लक्ष्य

शिखर धवन ने दोनों ही तेज गेंदबाज को लेकर बचाव किया लेकिन टीम में ऑलरउंडर खिलाजड़ी की भी जरूरत बताई। टीम इंडिया को इस समय पंड्या की कमी खल रही है। बताते चले कि पंड्या और राहुल को एक टीवी शो पर महिलाओं के प्रति गलत बयान बाजी करने के बाद से निलंबित हैं।

आखिरी मैच से पहले धवन ने कहा कि हार्दिक के होने से टीम में सतुंलन बनता है जो कि काफी अहम होता है। केदार जाधव के खेलने पर भी उनकी ऑफ स्पिन के ओवर काफी अहम होंगे। शिखर धवन ने हार्दिक को गोल्डन आर्म कहा। उन्होंने कहा कि अक्सर बड़ी साझेदारियां हार्दिक ने तोड़ी है। वनडे हो या टेस्ट मैच दोनों ही प्रारुपों मे हरफनमौला खिलाड़ी की जरूरत होती है।

शिखर ने सिराज और खलील के बारें में कहा कि उनको अपनी गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है। दोनों ही खिलाड़ी अभी अपने अनुभवों के साथ सीख रहे है और टीम उनका साथ दे रही है। धवन ने कहा कि जैसे टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया था ठीक उसी प्रकार से टीम इंडिया वनडे सीरीज भी जीतकर नया इतिहास रचेगी।

सीरीज में जीत दर्ज करना काफी जरूरी है। हमने दूसरे मैच में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था खास कर धोनी ने एक तरफ से पारी को बढ़ाया और मैच को आखिर तक ले जाकर टीम को विजयी बनाया।

चीते की रफ्तार से गेंद फैंक कर जडेजा ने किया उस्मान ख्वाजा को आउट, देखे वीडियो

धोनी जैसे बल्लेबाज टीम को दूसरे छोर पर आत्मविश्वास प्रदान करते है। जहां एक तरफ कंगारुओं को स्मिथ और वॉर्नर की कमी खलेगी वहीं भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को इसका फायदा मिलेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here