शेयर करें
(चित्र: फेसबुक)

।।खेलपत्र नमस्कार।।

नई दिल्ली। टीम इंडिया का गब्बर जब अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने के लिए मैदान में उतरा तो उसने सबकी हवा टाइट कर दी। ऐसा लग रहा था कि वो आज अपनी बल्लेबाजी से अफगानिस्तान के प्लेयर्स का मुंह तोड़ने मैदान में उतरा है, और ऐसा ही कुछ उन्होंने करके भी दिखाया। अफगानी गेंदबाजों की जोरदार धुनाई करते हुए धवन ने न सिर्फ शतक जड़ा बल्कि टेस्ट मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसे दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाएगा।

गब्बर ने की रिकॉड तोड़ बल्लेबाजी

गब्बर की रिकॉड तोड़ बल्लेबाजी देखकर… हर किसी का दिल भांगड़ा करने का कर रहा है। अरे भाई गब्बर ने आखिर अफगानी गेंदबाजों को धोया जो है। धूलाई भी ऐसी जैसी वाशिंग मशीन में भी ना हो।
धवन ने गुरूवार को हुए मैच में 96 गेंदों पर 107 रन की पारी खेलकर एक ऐसा रिकॉड तैयार किया, जिसे दुनिया का कोई दूसरा खिलाड़ी छू भी नहीं पाएगा। 18 चौक्के और 3 छक्को से सजी अपनी पारी के दौरान धवन अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।
चाहे अब कोई भी आए या जाए… इस मैच की पहली सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड इस गब्बर के नाम ही रहेगा।

मैच में करो या मरो

जैसे ही मैच शुरू हुआ तभी से धवन की चाल और ढाल में एक अलग ही बात थी। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वो मन बनाकर आए थे करो या मरो। खेल अच्छा चल रहा था लेकिन अचनाक 10वें ओवर में अफगानी गेंदबाज वफादार की गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर अहमद शहजाद के दस्तानों पर जा समाई। इंडियन टीम के साथ फैंस की भी धड़कने तेज हो गई धक्क-धक्क। लेकिन जैसे पर्दे पर एक नई एंट्री पूरी कहानी बदल देती है वैसे ही अंपायर के नॉट आउट फैसले ने गेम को बदलकर रख दिया। यह गलती अफगानी प्लेयर्स को इतनी भारी पड़ी कि धवन ने 47 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और शतक बनाने के लिए महज 87 गेंद खर्च किए। इसके अलावा धवन मैच के पहले दिन पहले ही सेशन में सेंचुरी जड़ने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी भी बन गए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here