शेयर करें
SHAKIB UL HASAN
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 3000 रन बनाने और 200 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस रिकॉर्ड के साथ ही शाकिब ने इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया की विराट जीत

शाकिब ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शानिवार को यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने सबसे कम 54 मैचों में यहां रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बताते चले कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले शाकिब के नाम 196 विकेट थे और उन्होंने दूसरी पारी में किरेन पॉवेल को आउट करते ही अपने करियर में 200 विकेट पूरे किए। जबकी पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले शाकिब ने मैच में कुल पांच विकेट झटके है।

शाकिब से पहले यहां कीर्तिमान बॉथम ने 55 मैचों में हासिल किया, जिसके बाद न्यूजीलैंड के क्रिस केयन्र्स ने 58 मैचों में, इंग्लैंड के एंड्रयू फ्लिटॉक ने 69 मैचों में और भारत के दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव ने 73 मैचों में 3000 रन के साथ 200 विकेट ले चुके है।

दूसरी बार समीर वर्मा ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन का खिताब किया हासिल

इसी के साथ शाकिब बांग्लादेश के एकमात्र ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट चटकाए हैं। शाकिब ने अपने करियर में 18 बार पांच विकेट और दो बार 10 विकेट झटके है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here