शेयर करें
SACHIN
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत के दिग्गज क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाड़ी और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया है, आचरेकर का निधन 87 साल की उम्र में हुआ था। सचिन को क्रिकेट सीखाने से लेकर दुनिया में इतना काम कमाने तक आचरेकर का उनकी जिदंगी में सबसे बड़ा योगदान रहा है।

भारत की स्टार महिला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर बनी ICC की सर्वश्रेष्ठ महिला टी-20 कप्तान

सचिन ने क्रिकेट खेलने के अपनी शुरूआती करियर में आचरेकर जैसे महान गुरू से क्रिकेट के गुण सीखे इसी के साथ पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने भी उन्हीं से ट्रेनिंग ली है। आचरेकर को द्रोणाचार्य अवॉर्ड और पद्दमश्री जैसे देश के बड़े पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। सचिन ने बीते दिनों कहा कि कोच रमाकांच आचरेकर ने उन्हें करियर की शुरुआत में फिटनेस की अहमियत को समझने की बात कहते थे। उन्होंने मेरी फिटनेस को लेकर मेरी काफी मदद की, उन्होंने मेरे लिए काफी चीजे आसान बना दी थीं।

कुछ समय पहले सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा पर ट्वीट कर अपने बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर के प्रति सम्मान प्रकट किया था। सचिन ने कोच के साथ तस्वीर शेयर की थी जिसमें वह अपने गुरू के पैर छूते दिख रहे है।

आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में बड़ा फेरबदल, इस गेंदबाज को मिली जगह

आचरेकर के निधन से क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने भी दुख प्रकट किया है। बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर अकाउंट से लिखा आचरेकर ने ना सिर्फ देश के महान क्रिकेटर दिए बल्कि उन्होंने महान क्रिकेटर को एक बेहतरीन इंसान भी बनाया। क्रिकेट में उनका हमेशा योगदान याद रखा जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here