शेयर करें
rohit
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से टी-20 सीरीज जीतने के बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान रहते हुए ऐसी उपलब्धि हासिल कर ली है जिसे पाने में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और भारत के कप्तान विराट कोहली भी उनसे पीछे रह गए है।

भारत ने 3-1 से कब्जा किया सीरीज पर, रोहित-विराट रहे सीरीज के हीरो

इसी जीत के साथ ही रोहित शर्मा ने कप्तान रहते हुए टी-20 इंटरनेशनल में धोनी और विराट कोहली के साथ कई कप्तानों को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा बतौर कप्तान रहते हुए पहले 12 मैचों में सबसे ज्यादा 11 मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं।

इसी उपलब्धि को हासिल करने के बाद उन्होंने माइकल क्लार्क, शोएब मलिक, सरफराज अहमद और असगर अफगान जैसे दिग्गज कप्तानों को पीछे छोड़ दिया है। जिन्होंने अपने पहले 12 मैंचों में कप्तानी करते हुए 10 मैचों में जीत हासिल की थी।

रोहित ने कप्तान विराट कोहली की भी बराबरी कर ली है। ये बराबरी उन्होंने बतौर कप्तान 11 टी-20 मैचों को जीतने के बाद की है। बताते चले कि रोहित और विराट कोहली ने टी-20 प्रारुपों में बतौर कप्तान रहते हुए 11-11 मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड कायम किया है।

हिटमैन रोहित शर्मा ने खड़ा किया सिक्सर का पहाड़, पाक के इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान रहते हुए टी-20 प्रारुपों में 12 मैचों से 11 में जीत सुनिश्चित की है और महज 1 मैच में ही हार का सामना करना पड़ा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here