शेयर करें
Rashid Khan
Twitter/

खेलपत्र नमस्कार। अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच देहरादून में खेले गए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में अफगानिस्तान की टीम ने आयरलैंड को 32 रनों से हरा दिया है।

जब तक सरकार नहीं कहेंगी, तब तक नहीं खेलेंगे पाक के साथ कोई भी मैच

इसी के साथ टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। अफागानिस्तान के लिए ऑलराउंडर मोहम्मद नबी और लेग स्पिनर रशिद खान काफी अहमगार साबित हुए। जिसके चलते अफगानिस्तान ने आयरलैंड पर जीत हासिल किए।

इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। जिसके बाद अफगानिस्तान की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 210 रनों का स्कोर आयरलैंड को दिया। इस स्कोर को पाने के लिए ऑलराउंडर नबी ने अपनी पारी में 36 गेंदों पर छह चौके और सात छक्को की मदद से 81 रनों की आतिशी पारी खेली।

वहीं आयरलैंड की तरफ से वायड रैनकिन ने 53 रन देकर तीन विकेट लिए। आयरलैंड ने अपनी बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 178 रन ही बना पाई। आयरलैंड की पारी को रोकने के लिए अफगानिस्तान टीम के लेग स्पिनर राशिद ने 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए और आयरलैंड की जीत पर रोक लगा दी।

राशिद ने मैच के 16वें ओवर में 74 रनों पर खेल रहे केविन ओ ब्रायन को आउट कर अगले ओवर की तीन गेंदों पर लगातार तीन विकेट चटकाए। इस वजह से राशिद ने चार गेंदों पर लगातार चार विकेट निकाले।

ICC ने बोल्ट और महमुदुल्ला पर लगाया जुर्माना, कर दी थी यहां शर्मनाक हरकत

आपको बताते चलें कि टी-20 इंटरनेशनल में अब तक 7 हैट्रिक हुई है, लेकिन अफगान के लेग स्पिनर राशिद खान ने चार गेंदों में चार विकेट लेने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here