शेयर करें
paddy upton
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। आईपीएल के 12 वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने पैडी अपटन को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। बताते चले कि आईपीएल सीजन एक का खिताब राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम किया था।

पांड्या-राहुल का सस्पेंड होना तय, बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें

अपटन करीब चार साल तक रॉयल्स के कोच रह चुके हैं। उनकी ही कोचिंग के कारण साल 2013 में रॉयल्स की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आईपीएल के सेमीफाइनल में पहुंची थी। उसी साल उनकी टीम चैम्पियंस लीग के फाइनल में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रही थी। उनके ही मार्गदर्शन के कारण घरेलू मैदान पर खेले गए लगातार 13 मैचों में टीम ने जीत हासिल की थी।

रॉयल्स के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा ने कहा था कि वह टीम में जो अनुभव लेकर आएंगे उसकी तुलना किसी भी चीज से नहीं की जा सकती है। ऐसें में आप एक कोच, मेटोर और ट्रेनर के रूप में पैडी अपटन अच्छी तरह वाकिफ है। टीम में अपटन को वापस जोड़कर हम काफी उत्साहित महसूस कर रहे है और नए सीजन की शुरुआत करने के लिए तैयार है।

टी-20 लीगों के बादशाह है अपटन

पैडी अपटन टी-20 क्रिकेट लीग में काफी अनुभव रखते है। उन्होंने आईपीएल, बिग बैश और पाकिस्तान सुपर लीग की टीमों के साथ काम किया है। वह चार सालों तक बिग बैश लीग में खेलने वाली टीम सिडननी थंडर के बतौर कोच भी रह चुके है।

साल 2016 में टीम को खिताब तक जीताने में भी अहम मदद की है। रॉयल्स के मालिक मनोज बदाले ने कहा, हमें यह घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है कि पैडी टीम में शामिल हो रहे हैं।

वनडे सीरीज के लिए 1986 की पुरानी ड्रेस पहने नजर आएंगे कंगारू, ये है वजह

हम राजस्थान रॉयल्स के परिवार में उनका दोबारा स्वागत करते है। वह एक मात्र ऐसे व्यक्ति है जो राजस्थान रॉयल्स से भली भांति परिचित हैं और खेल में टॉप लेवल में सफलता हासिल भी की है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here