शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। 18वें एशियाई खेलों में भारत की झोली में दो गोल्ड मेडल गिराने वाले खिलाड़ी पहलवान बजरंग पुनिया और महिला पहलवान विनेश फोगाट को रेलवे में मेडल जीतने पर तोहफा दिया है। जी हां रेलवे ने दोनों ही खिलाड़िय़ों को राजपत्रित अधिकारी यानी गैजेटेज ऑफिसर का पद देने की घोषणा की है।

विनेश फोगाट ने एशियाई खेलों में गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

इस मामले में रेल मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि इन दोनों ही खिलाड़ियों को रेलवे के नियमों के आधार पर पदोन्नति मिलेगी।

आपको बता दें कि हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खिलाड़ियों की पदोन्नति को लेकर एक नई पॉलिसी बनाने का ऐलान किया था। वहीं इस ही नियम और नीति के अनुसार ओलंपिक में पदत जीतने वाले खिलाड़ियों और पद्द्मश्री से अलंकृत ट्रेनिंग किए हुए खिलाड़ियों को ही आधिकारी के तौर पर पदोन्नत किया जाएगा।

रेल मंत्रालय ने अपने निजी एक बयान में कहा कि खिलाड़ियों की मेहनत को आदर करते हुए जिन खिलाड़ियों ने दो बार ओलंपिक में जगह बनाई है और एशियाड खेलों तथा राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीते है, उन्हें मंत्रालय ने अपने महकमे में अधिकारी रैंक देने का फैसला किया है।

जब मैदान पर विराट ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों से शेयर की ड्रिंक्स

बताते चलें कि बीते सोमवार को भारतीय महिला पहलवान विनेश ने अपने फाइनल मुकाबले में जापान की यूकी इरी को मात देकर गोल्ड मेडल जीता था। वह एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाली भारत की महिला पहलवान भी बन गई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here