शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारतीय बैडमिंटन की दिग्गज खिलाड़ी पीवी सिंधु कमाई के मामले में दुनिया के टॉप-10 खिलाड़ियों में शामिल हो चुकी है। सिंधु की सालाना कमाई 59 करोड़ रुपए है। रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु की कमाई के बारें में फोर्ब्स ने खुलासा किया है। फोर्ब्स ने उन्हें महिला एथलीटों की लिस्ट में 7वें पायदान पर जगह दी है।

इंग्लैंड की धरती पर टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत

पीवी सिंधु की विज्ञापनों से ही कमाई 56 करोड़ रुपए है। वो 10 से ज्यादा कंपनियों के ऐड करती है। बतौर ब्रांड एंडोर्समेंट से ही उनकी सालाना कमाई करीब 80 लाख डॉलर है। वहीं टूर्नामेंटों में मिलने वाली धन राशि करीब 5 लाख डॉलर की है। इन मामलों में अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स की पुरस्कार राशि सबसे कम हो गई है। इसकी वजह एक साल तक खेल से दूर रहना है।

मां बनने के कारण सेरेना विलियम्स खेल से दूर रही थी। लेकिन इसके बावजूद भी वह विज्ञापनों से पैसा जुटाने में सफल रही थी। यही वजह है कि फोर्ब्स की इस लिस्ट में उनको पहला स्थान दिया गया है। आपको बता दें कि सेरेना को सिर्फ 62 हजार डॉलर पुरस्कार से मिले है और उनकी सालाना कमाई की बात करें तो सेरेना की साल भर की कमाई 126 करोड़ रुपए के पार है।

एशियाई खेलों के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची अश्विनी और रेड्डी की जोड़ी

बताते चले कि पीवी सिंधु इंडोनेशिया में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में मुकाबला खेल रही है। इसके साथ ही अगर पीवी सिंधु मुकाबला जीतने में कामयाब रहती है तो उनकी कमाई में काफी इजाफा हो जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here