शेयर करें
Pro Volleyball League, Kochi Blue Spikers. Chennai Spartans
Kochi Blue Spikers Vs Chennai Spartans

खेलपत्र नमस्कार। कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स ने सोमवार को चेन्नई स्पार्टंस को 3-2 (12-15, 10-15, 15-11, 15-13, 15-10) से हराकर रूपे प्रो वॉलीबॉल लीग के प्लेआॅफ दौर में जगह बना ली है।

वह इस लीग के प्लेआॅफ में प्रवेश करने वाले दूसरी टीम बनी है। प्रबागरन एस मैच के स्टार रहे। उन्होंने कोच्चि के लिए 12 अंक हासिल किए। इस मैच में 20 अंक लेने वाले रुडी वेहोएफ अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

कैसे जीती कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स

चेन्नई ने पहले सेट में 4-2 की बढ़त ले ली थी। यहां से कोच्चि ने वापसी की और फिर मैच बराबरी का हो गया। चेन्नई हालांकि पहले टाइम आउट में 8-6 की बढ़त के साथ गई। टाइम आउट के बाद चेन्नई ने दबाव बनाया और 13-8 की बढ़त ले ली। कोच्चि ने यहां से अंकों के अंतर को कम किया लेकिन चेन्नई 15-12 से पहला सेट जीतने में सफल रही।

अंग्रेजी में पढ़ें: Olympic House to officially start on Olympic Day

दूसरे सेट में मजबूत अटैक और डिफेंस से चेन्नई ने अपना दबदबा जारी रखा। यहां कोच्चि मुश्किल से उसका मुकाबला कर पा रही थी। चेन्नई ने टाइम आउट तक 8-5 की बढ़त ले ली। टाइम आउट से लौटने के बाद उसने स्कोर 12-7 कर लिया और फिर 15-10 से सेट ले गई।

तीसरे सेट में दोनों टीमों ने बराबरी का खेल खेला और स्कोर एक समय 4-4 था। सोरोकिंस और नवीन राज की गलतियों ने कोच्चि को बढ़त लेने का मौका दिया। टाइम आउट में वह चार अंक के अंतर के साथ गई। यहां से कोच्चि ने वापसी की और 15-11 से सेट जीता।

आसान नहीं थी राह

चौथे सेट में कोच्चि ने एक समय 3-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन चेन्नई ने वापसी करते हुए एक समय स्कोर 5-5 कर लिया। इसके बाद दोनोें टीमों का स्कोर 7-7 हो गया। यहां से कोच्चि ने बढ़त हासिल की। चेन्नई ने हालांकि 7-9 के स्कोर पर सुपर प्वाइंट हासिल किया और फिर उसी अंदाज में कोच्चि ने भी सुपर प्वाइंट हासिल किया। कोच्चि की टीम काफी रोचक वापसी कर रही थी और इसी के तहत उसे यह सेट 15-13 से अपने नाम किया और मुकाबले को रोचक बना दिया।

क्रिकेट में पढ़ें: तीसरे टी-20 मैच में हारा भारत

पांचवां सेट काफी कांटे का हुआ लेकिन दोनोें टीमों ने इस सेट में कई बेजां गलतियां कीं। टीटीओ पर वेरहोफ और जैकब ने कोचिच् को दो अंकों की बढ़त दिला दी थी। चेन्नई ने 6-9 स्कोर पर सुपर प्वाइंट काल किया लेकिन वेरहाफ के एक ग़लत स्पाइक ने कोच्चि को पांच अंकों की बढ़त दिला दी। इसके बाद कोच्चि की टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और यह सेट 15-10 से अपने नाम करते हुए मुकाबला 3-2 से जीत लिया।

मंगलवार को यू मुम्बा वॉली टीम का सामना ब्लैक हॉक्स हैदराबाद से होगा और इस मैच का सीधा प्रसारण सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 चैनलों पर होगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर 6.50 बजे से होगी।

रुपे प्लेअर आॅफ द मैच : आंद्रेज पाटुक (कोच्चि)

फाइनल स्कोर : कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स ने चेन्नई स्पार्टंस को 3-2 (12-15, 10-15, 15-11, 15-13, 15-10) से हराया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here