शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर दोनों देशों की जनता बेकरार रहती है। ऐसे में दोनों ही टीमों पर मैच जीतने का दवाब होता है। जिसकी वजह से दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलता है।

तो इस वजह से नाराज भारतीय टीम ने एक दिन घटा दिया अभ्यास मैच

इसी बीच जब पाकिस्तान के क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी और टीम में प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हाफिज से जब पूछा गया कि उनका भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे चहेता खिलाड़ी कौन सा हैं तो उन्होंने बिना देरी लगाए क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर-बालस्ट सचिन तेंदुलकर का नाम बताया।

हाल ही में सोशल मीडिया में पूछे जाने पर मोहम्मद हाफिज ने महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का नाम लिया था। वहीं जब उनसे पूछा गया कि सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर आप किस खिलाड़ी को मानते है तो उनका जवाब अपनी ही टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी इजमांम उल-हक और ओपनर सइद अनवर का नाम बताया।

आपको बता दें कि हाफिज की हाल ही में जिम्बाम्बे दौरे के लिए टीम में वापसी हुई है। लेकिन टीम में वापसी के बाद भी हाफिज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। जिसकी वजह से टीम प्रबंधन ने उनको ज्यादतर मैचों से बाहर ही रखा।

वहीं अगर हम हाफिज के क्रिकेट करियर की बात करें तो हाफिज ने पाकिस्तान टीम के लिए 50 टेस्ट और 200 वनड़े मैच खेले है। हाफिज ने 50 टेस्ट में 3452 रन बनाए हैं जबकि 200 वनडे में उन्होंने 6107 रन बनाए है।

रूस ओपन बैंडमिंटन में भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला, 6 खिलाड़ी पहुंचे प्री क्वाटर फाइनल में

वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने टेस्ट में 52 और वनडे में 136 विकेट चटकाए है। हाफिज ने टी-20 क्रिकेट में भी अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए 83 टी-20 मैच में 1665 रन बनाए है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here