शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। अमेरिका ओपन के मेन्स सिंगल्स के फाइनल मुकाबले में सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन का खिताब जीत लिया है। जोकोविच ने अपने खिताबी मुकाबले में अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो का मात देकर अपना 14 वां ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम किया जबकि नोवाक जोकोविच का यह तीसरा यूएस ओपन का खिताब साबित हुआ है।

सैफ कप में भारत ने मालदीव को 2-0 से रौंदा, मनवीर और पुजारी ने दागे गोल

जोकोविच ने साल 2015 में यूएस ओपन के फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर मुकाबले में अपनी जीत सुनिश्चित की थी। 2015 के बाद इस बार जोकोविच यह कारनामा करने में कामयाब साबित हुए है। बता दें कि जोकोविच का इस साल यहां दूसरा ग्रैड स्लैम का खिताब है। इससे पहले उन्होंने विंबलडन 2018 का खिताब भी अपने नाम किया था।

यूएस ओपन 2018 के फाइनल मुकाबले में जोकोविच ने अपने पहले सेट से ही विपक्षी खिलाड़ी के ऊपर हावी दिखे। उन्होंने पहला सेट बेहद आसानी से 6-3 से जीत लिया।

इसके बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ी डेल पोर्ट्रो ने जोकोविच को कड़ी टक्कर दी। दूसरे सेट में मुकाबले आखिरी दौर तक रोमांचक रहा जबकि सेट का नतीजा टाई ब्रेकर के जरिए सामने आया। डेल पोट्रो ने दूसरे सेट में जोकोविच को अच्छी चुनौंती दी लेकिन इस सेट में भी जोकोविच ने 7-6, 7-4 से डेल पोट्रो को मात देकर मुकाबले में 2-0 की बढ़त बना ली।

एंडरसन को अंपायर से उलझना पड़ा महंगा, लगा मैच फीस का 15% जुर्माना

इसके बाद तीसरे सेट में डेल पोट्रो ने मुकाबले में वापसी करते हुए स्कोर को 3-3 की बराबरी पर ला दिया। लेकिन स्टार खिलाड़ी जोकोविच ने मुकाबले में अपनी बढ़त बरकरार रखते हुए गेम जीत लिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here