शेयर करें
jasprit ind
Twitter/ MI

खेलपत्र नमस्कार। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी गेंदबाज रहे डेनिस लिली ने सीरीज के बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ में कसीदें पढ़े है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेनिस लिली ने बुमराह की तुलना जैफ थॉमसन से करते हुए कहा है कि बुमराह जैसी गेंदबाजी आप किसी किताब से नहीं सीख सकते है।

तो इस वजह से हुई ईशांत- जड़ेजा के बीच पर्थ टेस्ट मैच में झड़प

लिली ने कहा है कि भारत का यहां तेज गेंदबाज आमतौर पर की जाने वाली तेज गेंदबाजी के मायनों से हट कर है। बुमराह इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया का हिस्सा हैं। इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। लिली को लगता है कि बुमराह बेहतरीन गेंदबाज हैं।

वह काफी शॉर्ट रन अप के साथ आते हैं। बुमराह गेंदबाजी करते समय पहले चलते है फिर शॉर्ट रन अप से गेंद फेंकते है। उनके हाथ सीधे रहते हैं। उनकी गेंदबाजी किसी भी किताब में नहीं सिखाई जा सकती है। इसलिए वह मुझे अपने समय के एक और गेंदबाज की याद दिलाते हैं, जो हम सभी से अगल था, वो हैं जैफ थॉमसन।

लिली ने कहा कि बुमराह ने थॉमसन की तरह तेज नहीं है लेकिन उनसे इस तरह से मिलते जुलते हैं कि यह दोनों तेज गेंदबाजी की आम परिभाषा से हटकर खेलते हैं। बताते चले कि बुमराह ने पहले दो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 11 विकेट चटकाए है।

महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच होंगे डब्ल्यू वी रमन

दूसरे टेस्ट में भारत के चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरकर बेहतरीन खेल की शुरुआत कर सकता है। भारतीय टीम इस समय तेज गेंदबाजी में शानदार हो गए है और अब उन्हें चार गेंदबाज चुनने हों तो वह चुन सकते हैं। मैने जितना भी उन्हें देखा है उसमें पाया है कि वह काफी अच्छे टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here