शेयर करें
New Zealand Team Celebrating, India vs New Zealand
Twitter/AIR

खेलपत्र नमस्कार। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे आखिरी टी-20 मैच में टीम इंडिया को चार रन से हार झेलनी पड़ी है इसके साथ ही टीम इंडिया को सीरीज 2-1 से गंवानी पड़ी है।

क्रिस गेल की 6 महीने बाद विंडीज टीम में होगी वापसी, इस खिलाड़ी को भी मिला मौका

बताते चले कि इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी करने का मौका दिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड की  शुरुआत बेहतरीन रही जिसकी बदौलत उन्होंने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए।

इसके जवाब में टीम इंडिया ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 208 रन ही बना पाई। इस हार के साथ ही टीम इंडिया का लगातार 10 सीरीज जीतने के विजयी रथ पर रोक लग गई। मेजबान टीम की ओर से डेरिल मिशेल और मिशेल सेंटनर ने दो-दो विकेट हासिल किए।

जबकि इससे पहले बल्लेबाज मुनरो ने टीम के लिए 72 और टिम सीफर्ट ने 43 रनों की पारी खेली। दोनों ही खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 80 और कप्तान केन विलियनसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 रनो की साझेदारी की थी।

टीम इंडिया के ओर से स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहें। कुलदीप ने 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए। जबकि कृणाल पंड्या ने चार ओवर में 54 जबकि उनके छोटे भाई हार्दिक पंड्या ने चार ओर में 44 रन लुटाए। टीम इंडिया के बल्लेबाजी की बात करें तो भारत की शुरुआत काफी खराब रही।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 5 रन बनाकर मिशेल सेंटनर की गेंद पर मिशेल को अपना कैठ दें बैठे। इसके बाद शंकर और कप्तान रोहित शर्मा ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 50 रन के पार पहुंचाया। लेकिन ज्यादा समय तक यहां जोड़ी टिक ना सकी और शंकर ईश सोढी की गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद रिषंभ पंत ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचाया। पंत ने टीम के लिए 28 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके हार्दिक ने आते ही छक्के से शुरुआत की, ऐसा लग रहा था कि हार्दिक टीम को विजयी दिलाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और 21 रन पर पवेलियन लौट गए।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, नहीं मिली इस खिलाड़ी को जगह

इसके बाद टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चार गेंदों का सामना किया और मात्र दो रन बनाए। आखिर में दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पंड्या ने जीत हासिल करने की काफी जद्दोजहत की और कार्तिक ने 33 और क्रुणाल ने 26 रनों की नाबाद पारी खेली। टीम इंडिया को आखिरी 6 गेंदों में 16 रनों की दरकरार थी लेकिन टीम इंडिया जीत से 4 रन दूर रह गई और सीरीज का आखिरी मुकाबला हार गई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here