शेयर करें
twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने मैदान के अंदर कई रिकॉर्ड बनाए है उन्होंने कई बार भारतीय टीम को विजय दिलाई है। ऐसे में धोनी ने एक नया रिकॉर्ड मैदान के बाहर भी बना डाला है। धोनी ने इस बार रिकॉर्ड सरकार के लिए बनाया है। धोनी ने साल में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले व्यक्ति बन गए है। जी हां धोनी ने वित्त वर्ष 2017-18 में 12.17 करोड़ रुपए टैक्स जमा किया है।

इस गेंदबाज ने भेजा आईसीसी रैंकिंग के टॉप तीन खिलाड़ियों को पवेलियन

आपको बतातें चले कि झारखंड और बिहार में धोनी पहले ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने सबसे ज्यादा टैक्स भरा है। इसकी जानकारी आईटी हेडक्वॉर्टर की जांइट कमिश्नर निशा अरोर ने इस बात की जानकारी दी है। वहीं उन्होंने कहा कि वे साल के सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले व्यक्ति बने है।

इससे पहले साल 2016-17 में महेंद्र सिंह धोनी ने 10.93 करोड़ रुपए टैक्स दिया था। साल 2013-14 में भी धोनी साल के सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले व्यक्ति थे। वहीं फोब्स की मानें तो 2015 में धोनी की कुल आय 111 मिलियन डॉलर यानी करीब 765 करोड़ रुपए थी। उस साल धोनी ने करीब 220 करोड़ रुपए कमाए थे। जिसमें 24 करोड़ रुपए उनकी सैलरी थी और बाकी पैसा विज्ञापनों के द्वारा कमाया गया था।

महेंद्र सिंह धोनी ने इस समय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से कप्तानी छोड़ दी है। वहीं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से सन्यांस ले चुके है। धोनी की ही कप्तानी में इस साल आईपीएल में चैन्नै सुपर किंग्स विजेता बनी थी। धोनी इस समय भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर खेल रहे है।

क्विंटन डिकॉक ने रचा इतिहास, विकेट के पीछे लपके 150 कैच

धोनी ने साल 2017 में अपनी कपड़े का ब्रैंड सेवन शुरु किया था। वहीं अब वो रांची में 5 स्टार होटल खोलना चाहते है जिसके लिए उन्होंने राज्य सरकार से मंजूरी मांगी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here