शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। इंग्लैंड में इस समय टी-20 लीग चल रही है। इस लीग में विश्व के कई दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे है। शायद यही वजह है कि इस लीग में आए दिन कोई ना कोई खिलाड़ी रिकॉर्ड बना रहा है। वही इस लीग में न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल वारसेस्टरशायर टीम की ओर से खेल रहे है।

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत कर सकते है कपिल समेत यह दिग्गज खिलाड़ी

इस मुकाबले में गुप्टिल ने विरोधी टीम के खिलाफ मात्र 37 गेंदों में 102 रनों की आतिशी पारी खेलकर सबको चौंका दिया। गुप्टिल ने 102 रनों को बनाने के लिए मैच में 12 चौकें और 7 छक्कों की मदद से ये स्कोर खड़ा किया। मार्टिन गुप्टिल की इस बेहतरीन पारी की बदौलत उनकी टीम ने मुकाबला 9 विकेट से जीत लिया।

इसके साथ ही मार्टिन गुप्टिल टी-20 प्रारुपों में सबसे तेज शतक बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए है। आपको बता दें कि इस प्रारुप में वेस्टइंडीज के विस्फोटक खिलाड़ी क्रिस गेल पहले स्थान पर है। क्रिस गेल ने मात्र 30 गेंदों में शतक जडा है और वे ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी भी है।

सिक्सों के सिकंदर बनने से मात्र एक सिक्स दूर क्रिस गेल

इसके बाद दूसरे स्थान पर भारत के बेहतरीन खिलाड़ी रिषभ पंत है जिन्होंने मात्र 32 गेंदों में 100 रनों का स्कोर खड़ा किया है। वहीं सबसे तेज शतक बनाने वालों में 3 पायदान पर तीन खिलाड़ी है रोहित शर्मा, डेविड मिलर और एलपी वैन। अब इस लिस्ट में चौथा नाम न्यूजीलैंड के धाकड़ खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल का जुड़ गया है। जिन्होंने 37 गेंदों में 102 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here