शेयर करें
Twitter

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम का इस समय मुकाबला इंग्लैंड के साथ चल रहा है। लेकिन इस मैच में भारत के पूर्व कप्तान महेद्र सिंह धोनी की निगाहें कई रिकॉर्ड को तोड़ने में रहेगी। आज हम आपको बताने जा रहे है कि धोनी का बल्ला अगर आज चलता है तो वे कई रिकॉर्ड को तोड़ सकेंगे।

थाईलैंड ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची पी.वी सिंधु

इनमें से सबसे पहले 10,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड होगा वहीं अगर धोनी ने ये रिकॉर्ड बनाया तो वो ऐसा करने वाले दुनिया के 12वें बल्लेबाज होंगे।

आपको बता दें कि अभी तक भारतीय टीम से सिर्फ 3 ही लोगों ने ये आंकड़ा छुआ है जिनमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेदुंलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली है। धोनी को ये रिकॉर्ड हासिल करने के लिए सिर्फ 33 रनों की आवश्यकता है। आज अगर उनको बल्लेबाजी का मौका मिलता है तो शायद वे इस कीर्तीमान को भी हासिल कर लेगे।

वहीं धोनी के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी इस लिस्ट में जल्द शामिल हो सकते है। कोहली के नाम अभी 208 मैचों में 9588 रन दर्ज हैं और उन्हें 10 हजार रनों को पूरा करने के लिए 412 रनों की जरुरत है। इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में कोहली के लिए रन बनाना मुश्किल साबित होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से 3 वनडे मैचों की सीरीज शुरु, इस खिलाड़ी के खेलने में संशय

वहीं अगर आज धोनी का बल्ला चलता है तो वो इंग्लैड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इस समय ये रिकॉर्ड भारत के दूसरे विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह के नाम है।

युवराज एक मात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 1523 रन बनाए है जबकि धोनी ने 1425 रन बनाए है धोनी को ये रिकॉर्ड बनाने के लिए 99 रन की जरूरत है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here