शेयर करें
virat
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जबकि पहला टेस्ट भारत ने जीत लिया है। भारत ने अपने पहले टेस्ट मुकाबले में 272 रनों और एक पारी से हरा दिया।

डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले पृथ्वी शॉ की तारीफ में दादा ने कही ये बात

बता दें कि भारत की यहां घर में पहली 100वीं टेस्ट जीत है। इस मैच में वेस्टइंडीज की हालत यह रही कि उन्होंने अपने 20 में से 14 विकेट तीसरे दिन शानिवार को ही खो दिए थे। भारत की यहां जीत वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी तक की सबसे बड़ी जीत है।

लेकिन पहले मैच के दौरान कुछ ऐसा वाक्या हुआ जो कप्तान कोहली को अच्छा नहीं लगा। दरअसल दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अंपायरों की निगरानी में ड्रिंक ब्रेक लिए। लेकिन इसके बाद कोहली ने अंपायरों से कहा कि उन्होंने हमें नए नियमों के अनुसार ज्यादा पानी पीने नहीं दिया।

कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी के उस नए नियम पर चिंता जताई जिसमें पानी पीने के लिए ब्रेक केवल विकेट गिरने या फिर ओवरों के बीच में ही लिया जा सकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि मैच अधिकारी बाहरी कारकों जैसे गर्मी को भी ध्यान में रखें।

क्या है आईसीसी के नए नियम

आईसीसी ने 30 सिंतबर से लागू हुए नए नियमों के अनुसार पानी पीने का ब्रेक केवल विकेट गिरने या फिर ओवरों के बीच में ही लिया जा सकता है लेकिन अंपायर की सहमति से ब्रेक कभी भी लिया जा सकता है।

विराट ने शतकों के मामले में बनाया रिकॉर्ड, छोड़ा सर विव रिचर्ड्स को पीछे

पहले टेस्ट के तीन दिनों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रहा, दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अंपायरों की निगरानी में ड्रिंक ब्रेक लिया लेकिन कोहली ने कहा कि, अंपायरों ने नए नियम के अनुसार हमें ज्यादा पानी पीने नहीं दिया गया। लेकिन इन चीजों को ध्यान में रखना चाहिए कि हम कैसी परिस्थितियों में मैच खेल रहे है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here