शेयर करें
vijas
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग के अनुसार टॉप स्थान पर कायम हैं। विराट कोहली इस रैंकिंग में 884 अंकों के साथ बल्लेबाज खिलाड़ी के तौर पर पहले पायदान काबिज है।

रोनाल्डो के बचाव में आए पुर्तगाल के पीएम, कहा आरोप साबित होने तक रोनाल्डो बेगुनाह

वहीं भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 842 अंकों के साथ इस रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूद है। अन्य भारतीय खिलाड़ी जो वनडे की टॉप 10 रैंकिंग में है वो है शिखर धवन। शिखर धवन इस रैंकिंग में 802 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर विराजमान है।

अगर गेंदबाजों की बात करें तो भारत के जसप्रीत बुमराह 797 अंकों के साथ आईसीसी वनडे की रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है जबकि बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव इस रैकिंग में तीसरे पायदान पर मौजूद है। चाइना मैन कहे जाने वाले कुलदीप इस लिस्ट में 700 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान 788 अंकों के साथ मौजूद है। आईसीसी वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में भारत के युजवेंद्र चहल भी जगह बनाने में कामयाब नहीं रह पाए है।

एशियाई पैरा खेलों में भारत को पहला गोल्ड संदीप चौधरी ने दिलाया

युजवेंद्र चहल इस लिस्ट में 11 वें स्थान पर मौजूद है। टीम रैंकिंग में में भारतीय क्रिकेट टीम वनडे रैंकिंग में 122 अंकों के साथ पहले पायदान पर है जबकि 127 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here