शेयर करें
(चित्र: फेसबुक)

आज आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियन्स व किंग्स एलेवेन पंजाब की टीमें भिड़ेंगी। ये मुकाबला खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियन्स व किंग्स एलेवेन पंजाब के बीच आज ‘करो या मरो’ की सौगात लाया है। जब ये दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी तो जीतने की आरजू होगी। दोनों टीमों के लिए टूर्नामेंट में ये अपना अस्तित्व बचाने का यह आखिरी मौका होगा।

करो या मरो की कहानी वाले इस मैच के पहले, मुंबई और पंजाब दोनों ही टीमों ने अभी तक 12-12 मैच खेले हैं जिसमें मुंबई के हिस्से पांच जीत आई हैं। वहीं पंजाब के हिस्से छह में जीत और छह में हार आई हैं। पंजाब के 12 अंक हैं और वह अंकतालिका में पांचवें स्थान पर बनी हुई है जबकि मुंबई उससे एक स्थान नीचे है।

आईपीएल के इस संस्करण में शानदार शुरूआत करने वाली पंजाब की टीम बीच में लय खो बैठी है और इसका उसे खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है। अपने पिछले मैच में पंजाब की टीम बेंगलोर के सामने सिर्फ 88 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इस मैच में न तो क्रिस गेल का बल्ला चला था और न ही लोकेश राहुल अपनी फॉर्म के मुताबिक प्रदर्शन कर पाए थे। दोनों इस मैच में अपनी लय हासिल करने की कोशिश में होंगे और अगर यह दोनों अपनी ख्याति के मुताबिक प्रदर्शन करने में सफल रहे तो मुंबई के गेंदबाजों को परेशानी हो सकती है।

वही दूसरी ओर मुंबई को भी पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मात दी थी। इस हार से उसे झटका लगा था जिसकी भरपाई वो अब पंजाब के खिलाफ करना चाहेगी। मुंबई की परेशानी उसका मध्यक्रम रहा है। पिछले कुछ मैचों में मध्यक्रम की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा ने अपने कंधों पर ले रखी है। एक बार फिर रोहित के जिम्मे ही मध्य क्रम की जिम्मेदारी होगी जिसे वे बखूबी निभाना चाहेंगे।

टीम के लिए केरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या और उनके भाई हार्दिक का बल्ला चलना भी बेहद जरूरी है। गेंदबाजी का भार जसप्रीत बुमराह और मिशेल मैक्लेघन ने अपने कंधों पर ले रखा है और अपनी जिम्मेदारी को भी बखूबी निभाया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here