शेयर करें
(चित्र: फेसबुक)

आईपीएल… जिस दिन से इसके प्रोमो टीवी पर आने लगते हैं लोगों में एक अलग ही एक्साइटमेंट आ जाती है। हमारे देश में आईपीएल सबसे ज्यादा टीवी पर देखा जाने वाला खेल है। विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 11वा संस्करण जारी है।

इस क्रिकेट लीग की सबसे ज्यादा लोकप्रियता की वजह ये है कि यहां दुनियाभर के क्रिकेटर खेलते हैं, और अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत लोगों का दिल जीतते हैं। बड़े क्रिकेटरों की मौजूदगी ही इस सीरीज को और ख़ास बना देती है।
पिछले दो आईपीएल मैचों में चेन्नई व राजस्थान की टीमें नहीं खेली थीं। जिसके चलते दोनों टीमों के फैंस को काफी निराशा हो रही थी। लेकिन इस बार आईपीएल के 11वे सीजन में इन दोनों टीमों के वापस आने से आईपीएल देखने वालों की संख्या में और भी इजाफा हुआ है।

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स इन दोनों पुरानी टीमों की वापसी ने टूर्नामेंट को और भी खास बना दिया है। और इन सब में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की लोकप्रियता आईपीएल के इस सीजन को और भी ज्यादा बढ़ गई है। इस बात को और भी पुख्ता कर रही है ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल की रिपोर्ट।

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल की रिपोर्ट के मुताबिक, साल के 17 वें वीक में स्टार स्पोर्ट्स 1 जो आईपीएल मैचों की हिंदी कमेंटरी करता है उसने सबसे ज्यादा दर्शकों की संख्या हासिल की थी। जब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी के नेतृत्व वाली टीम मैदान में उतरी तो उनके फैंस के बीच एक अलग एक्साइटमेंट देखने को मिली। ये एक्साइटमेंट धोनी की अच्छी फॉर्म और कप्तानी का नतीजा है।
विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ उनके मैच ने इस सीजन में अधिक दर्शकों को आकर्षित किया है। इस मैच में एम एस धोनी ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए कई गगनचुंबी छक्के जड़कर फैंस का काफी मनोरंजन किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here