शेयर करें
(चित्र: फेसबुक)

नई दिल्ली। आईपीएल-10 की चैंपियन मुंबई इंडियन्स की हार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हैदराबाद द्वारा दिए 119 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की पूरी टीम 19वें ओवर में ही 87 रनों के मामूली स्कोर पर ऑल आउट हो गई। हैदराबाद की जीत में तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने कहर बरपा दिया। उन्होंने 4 ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा राशिद खान और बासिल थंपी ने 2-2 विकेट निकाले। इसके साथ ही हैदराबाद की टीम 6 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि मुंबई इंडियंस 6 मैचों में 5 हार के साथ सातवें स्थान पर है। मैच में 16 डॉट बॉल के साथ 2 विकेट झटकने वाले राशिद खान ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए।

इस मैच में मुंबई के लिए टारगेट आसान दिख रहा था, लेकिन मुंबई के बल्लेबाजों पर सनराइजर्स के बोलर्स ने शुरुआत से ही नकेल कसने का प्लान बनाया, जो कामयाब रहा। पहले इविन लुइस (5) संदीप शर्मा की बॉल पर मनीष पांडे को कैच दे बैठ, तो अगली 7 गेंदों बाद इनफॉर्म बल्लेबाज ईशान किशन (0) अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे कि उन्हें मोहम्मद नबी ने अपना शिकार बना लिया। इसके बाद रोहित शर्मा (2) शाकिब अल हसन की बॉल पर गलती कर गए और स्लिप में खड़े शिखर धवन ने उनका कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। इस तरह मुंबई की टीम ने 21 रन जोड़ने तक अपने 3 विकेट गंवा दिए। क्रुणाल पंड्या सूर्यकुमार यादव का साथ देने आए।

दोनों ने पहले लड़खड़ाती हुई पारी को संभाला और फिर नजरे जमाने के बाद चौके बरसाने शुरू कर दिए। सूर्यकुमार यादव ने 8वां ओवर फेंक रहे मोहम्मद नबी की बॉल पर 2 चौके जड़े और इसके अगले ओवर में क्रुणाल पंड्या ने सिद्धार्थ कौल के ओवर में 3 चौके जड़कर मुंबई का स्कोर 9 ओवर में 50 पर पहुंचा दिया। दोनों ने मुंबई की पारी को अच्छे से संभाल लिया था, कि 12वें ओवर में राशिद खान ने क्रुणाल (24) को LBW आउट कर दिया। यहां अंपायर ने इसे आउट नहीं दिया था, लेकिन राशिद DRS की मांग की और टीवी अंपायर ने उनकी इस मांग को सही पाया।

गौरतलब है कि अपनी पांचवी हार के साथ मुंबई की टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गयी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here