शेयर करें
(चित्र: फेसबुक)

आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला हुआ। आज हुए इस आईपीएल मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को पांच विकेट से हरा दिया। सुपर किंग्स के सितारे दिल्ली के आगे ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और उन्होंने अपने घुटने टेक दिए। दिल्ली ने पहले खेलकर 163 रन बनाये।

दिल्ली के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम अंबाती रायडु (50) के अर्धशतक के बावजूद छह विकेट पर 128 रन ही बना सकी। रायडु के अलावा सिर्फ रविंद्र जडेजा (नाबाद 27) ही सुपरकिंग्स की ओर से 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।

शेन वाटसन (14) और रायडु की जोड़ी ने चेन्नई को लक्ष्य का पीछा करते हुए धीमी शुरुआत दिलाई। टीम पांच ओवर में 22 रन ही बना सकी। रायडु ने हालांकि छठे ओवर में दिल्ली के गेंदबाज आवेश खान को निशाना बनाते हुए उनके ओवर में तीन छक्के और एक चौके से 22 रन जुटाए। सुपरकिंग्स ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 44 रन बनाए। लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने वाटसन को ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच करा दिल्ली को पहली सफलता दिलाई।

कप्तान धोनी ने पारी के दौरान 10 रन बनाते ही टी-20 क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे किए। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के 18वें बल्लेबाज हैं। रैना 15 रन बनाने के बाद लेग स्पिनर संदीप लामिचाने की गेंद पर विजय शंकर का कैच दे बैठे। मिश्रा ने इसके बाद सैम बिलिंग्स (01) की पारी का अंत करके चेन्नई का स्कोर चार विकेट पर 94 रन किया। सुपरकिंग्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 69 रन की दरकार थी। रविंद्र जडेजा ने लामिचाने पर छक्के के साथ 16वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। धोनी और जडेजा रन गति में इजाफा करने में नाकाम रहे। टीम को अंतिम तीन ओवर में जीत के लिए 55 रन की दरकार थी जो उसके लिए पहाड़ जैसा लक्ष्य साबित हुआ और चेन्नई 34 रनों से मैच हार गयी।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। दिल्ली की टीम 14वें ओवर में 97 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी जिसके बाद विजय शंकर (नाबाद 36) और पटेल (नाबाद 36) ने 5.2 ओवर में छठे विकेट के लिए 65 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

बेहतरीन बल्लेबाजी व किफायती गेंदबाजी के लिए दिल्ली के हर्षल पटेल को ‘मैन ऑफ़ दी मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here