शेयर करें
(चित्र: ट्विटर)

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन की शानदार शतकीय पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 64 रनों की कड़ी शिकस्त दी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर राजस्थान को 18.3 ओवर में 140 रन पर समेटकर 64 रन से मैच जीत लिया। चेन्नई की चार मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि राजस्थान को पांच मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है।

चेन्नई सुपर किंग्स से मिले 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 32 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। टीम इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट खोती चली गई और चेन्नई के लक्ष्य से 64 रन दूर रहते ही ऑल-आउट हो गई। राजस्थान के लिए बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। उन्होंने 37 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के दम पर 45 रन बनाए। इसके अलावे जोस बटलर ने 22 और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 16 रन का योगदान दिया।

इससे पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज़ शेन वाटसन ने शुरू में मिले दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाकर अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक जमाया। वाटसन ने 57 गेंदों पर 106 रन बनाये जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल हैं। उन्होंने सुरेश रैना (29 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 46 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 81 रन और ड्वेन ब्रावो (नाबाद 24) के साथ पांचवें विकेट के लिये 41 रन जोड़े, जिसकी मदद से चेन्नई ने पांच विकेट खोकर 204 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

चेन्नई ने पहले 13 ओवर में लगभग 11.50 के रन रेट से रन बनाकर स्कोर 150 रन पर पहुंचा दिया था लेकिन इसके बाद रायल्स के गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की और अंतिम सात ओवरों में केवल 7.71 के रन रेट से 54 रन दिये। लंबे समय तक राजस्थान रायल्स का अहम अंग रहे वाटसन ने अपनी इस पूर्व टीम के कमजोर आक्रमण और लचर क्षेत्ररक्षण का पूरा फायदा उठाया। बेहतरीन बल्लेबाज़ी के लिए चेन्नई के सलामी बल्लेबाज़ सहने वाटसन को ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवार्ड से नवाज़ा गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here