शेयर करें
(चित्र: फेसबुक)

नई दिल्ली। दिल्ली के नए कप्तान श्रेयस अय्यर की धमाकेदार पारी की बदौलत दिल्ली ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 55 रनों से हरा दिया। खराब फार्म का सामना कर रहे गौतम गंभीर की जगह कप्तानी संभालने वाले श्रेयस अय्यर ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए सिर्फ 40 गेंद में 93 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 10 छक्के शामिल थे।

दिल्ली ने 20 ओवर में चार विकेट पर 219 रन का आईपीएल-11 का अब तक का सर्वाधिक स्कोर बनाने के बाद कोलकाता को नौ विकेट पर 164 रन पर थाम लिया। दिल्ली की सात मैचों में यह दूसरी जीत है। दूसरी तरफ कोलकाता को सात मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के पहाड़ जैसे स्कोर के आगे केकेआर की चुनौती शुरुआत में ही दम तोड़ गई और उसने 46 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए। क्रिस लिन पांच, रोबिन उथप्पा 1, सुनील नारायण 26 और नीतीश राणा 8 रन बनाकर आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल ने लिन को, ट्रेंट बोल्ट ने उथप्पा और नारायण को तथा अवेश खान ने राणा को आउट किया। रही सही कसर लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक को आउट कर पूरी कर दी। कार्तिक ने 18 रन बनाए।

कार्तिक का विकेट टीम के 77 के स्कोर पर गिरा, लेकिन इसके बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और आंद्रे रसेल विकेट पर अड़ गए। दोनों ने टीम के स्कोर को 141 तक पहुंचा दिया। स्थिति अभी रोमांचक होती कि अय्यर के थ्रो पर गिल रन आउट हो गए। गिल ने 29 गेंदों पर 37 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले सोलहवें ओवर में गिल के रन आउट होने के बाद मिश्रा ने शिवम मावी को बोल्ड करके केकेआर की वापसी की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इससे पहले ट्रेंट बोल्ट ने शुरूआती स्पैल में सुनील नारायण (26) और राबिन उथप्पा (1) को आउट करके कोलकाता को अच्छी शुरूआत से रोका जबकि लेग स्पिनर मिश्रा ने दिनेश कार्तिक (18) को पवेलियन भेजा।

बेहतरीन कप्तानी पारी के लिए दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here