शेयर करें
(चित्र: ट्विटर)

नई दिल्ली। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल मैच में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मैच के आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स ने सन राइजर्स हैदराबाद पर 4 रनों की रोमांचक जीत दर्ज की। इस मैच में मिली जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम किंग्स एलेवेन पंजाब की टीम को पछाड़कर अंक तालिका में पहले स्थान पर आ गयी।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182/3 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में केन विलियमसन की 84 रनों की जबरदस्त पारी के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद 178/6 का स्कोर ही बना सकी। अम्बाती रायडू को 79 रनों की धुआंधार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। चेन्नई सुपरकिंग्स की यह पांच मैचों में चौथी जीत है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पांच मैचों में यह लगातार दूसरी हार है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत काफी धीमी रही। पावरप्ले में सिर्फ 27 रन बने थे और दो विकेट गिर चुके थे। पिछले मैच में शतक लगाने वाले शेन वॉटसन सिर्फ 9 और इमरान ताहिर की जगह टीम में शामिल किये गये फाफ डू प्लेसी 11 रन बनाकर आउट हो गए। 10 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 54/2 था, लेकिन अगले 10 ओवरों में अम्बाती रायडू की धुआंधार पारी की बदौलत 20 ओवर में स्कोर 180 के पार पहुंच गया। रायडू ने 37 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 79 रन बनाये और सुरेश रैना के साथ तीसरे विकेट के लिए उन्होंने 112 रन जोड़े। रैना ने भी 43 गेंद में 54 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और साथ ही आईपीएल में एक बार फिर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। चौथे विकेट के लिए रैना ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ 38 रनों की तेज़ साझेदारी निभाई, जिसमें धोनी ने 12 गेंदों में 25 रनों की तेज़ पारी खेली।

15वें ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद के 100 रन पूरे हुए और आखिरी 5 ओवर में जीत के लिए 66 रनों की जरूरत थी। 18वें ओवर में केन विलियमसन 84 रन बनाकर आउट हुए और अंतिम 12 गेंदों में हैदराबाद को जीत के लिए 33 रनों की आवश्यकता थी। युसूफ पठान ने 27 गेंदों में 45 रन की तेज़ पारी खेली, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी और चार रनों से हार गयी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here