शेयर करें
(चित्र: फेसबुक)

नई दिल्ली। नई दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में हो रहे आईपीएल मैच में दिल्ली ने राजस्थान को हराया। बारिश से बाधित मैच में दिल्ली ने राजस्थान को 4 रनों से हराया। ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतक से दिल्ली ने राजस्थान के खिलाफ छह विकेट पर 196 रन बनाए। बारिश से प्रभावित 18 ओवर के मैच में जब दिल्ली की पारी के 17.1 ओवर ही हुए थे तब बारिश के कारण टीम की पारी को यहीं समाप्त करना पड़ा। डकवर्थ लुईस नियमों के तहत राजस्थान को 12 ओवरों में 151 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया।

पंत ने 29 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 69 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान अय्यर (50) के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी भी की। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शा ने भी 47 रन की पारी खेली और अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़कर टीम को खराब शुरुआत से उबारा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही और टीम ने पहले ओवर में ही कोलिन मुनरो (00) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने धवल कुलकर्णी की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमाया। कप्तान श्रेयष अय्यर ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर चौके के साथ खाता खोला जबकि सलामी बल्लेबाज शा ने कुलकर्णी के पारी के तीसरे ओवर में दो छक्के और एक चौका मारा। शा ने उनादकट का स्वागत लगातार गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के साथ किया। दिल्ली ने पावर प्ले के पांच ओवर में एक विकेट पर 48 रन बनाए।

दिल्ली की शुरूआत खराब रही। धवल कुलकर्णी ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही कॉलिन मुनरो को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। हालांकि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (47) ने कप्तान अय्यर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 40 गेंदों में 73 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने ओपनिंग की, उन्होंने 26 गेंद में 67 रन बनाए। डार्सी शॉर्ट ने भी 25 गेंद में 44 रन बनाए। आखिरी ओवर में राजस्थान को 15 रनों की जरूरत थी लेकिन ट्रेंट बोल्ट ने आखिरी ओवर में 10 ही रन दिए। इस जीत के साथ दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर आ गई है। वहीं राजस्थान 8 मैच में पांचवीं हार के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गयी है।
बेहतरीन आतिशी पारी के लिए रिषभ पंत को ‘मैन ऑफ दी मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here