शेयर करें
(चित्र: फेसबुक)

मि. 360 डिग्री कहे जाने वाले ए बी डिविलियर्स बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं और वो भी ऐसे वैसे नहीं गज़ब का सामर्थ्य रखते हैं हर वो काम का जो वो करते हैं। आज के हैदराबाद के ख़िलाफ़ हुए मैच में डिविलियर्स ने अपनी प्रतिभा का पूरा प्रदर्शन किया। जहाँ उन्होंने चौकों की बरसात से 39 गेंदों में 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली, वहीँ छक्का जाती हुई गेंद को ऐसा लपका जैसे बगुला शिकार को लपकता है।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलोर ने हैदराबाद को हरा दिया। इस मैच में दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने खूब रन बनाए। रोमांच से भरे इस मैच को दर्शकों ने खूब पसंद किया। कल के इस मैच की खूब चर्चा हो रही है। चर्चा होने की मुख्य वजह कोई और नहीं बल्कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हरफनमौला खिलाड़ी ए बी डिविलियर्स हैं।

उन्होंने अपनी शानदार फील्डिंग से मैदान व टीवी पर चिपके दर्शकों को साँसे रोकने को मजबूर कर दिया। दरअसल हैदराबाद की पारी के आठवें ओवर में मोइन अली की गेंद पर एलेक्स हेल्स ने स्वेयर लेग में शॉट खेला। शॉट लगने के बाद सबको यही लगा कि गेंद सीमा पार कर जाएगी और छक्का हो जाएगा। लेकिन तभी वहां खड़े ए बी डिविलियर्स ने कमाल की फिटनेस का परिचय देते हुए ऊंची छलांग लगाई और जबरदस्त कैच पकड़ लिया। डिविलियर्स इस तरह से उछले मानो उन्होंने गेंद को बाउंड्री के अंदर से खींचकर कैच पूरा किया हो। डिविलियर्स के इस कैच से बैट्समेन हेल्स समेत मैदान में मौजूद हर शख्स सकते में आ गया। एक समय तो लोगों को विश्वास भी नहीं हो रहा था कि ए बी डिविलियर्स ने तेजी से बाउंड्री पार कर रही गेंद को आसानी से लपक कर हैदराबाद के मोइन अली को पवेलियन भेज दिया। दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक ए बी डिविलियर्स ने ऐसा ‘सुपरमैन’ वाला कैच लपका जो आईपीएल के इतिहास के सबसे लाजवाब कैचों में से एक माना जा सकता है।

इस मैच में 219 रनों का पीछा करते हुए हैदराबाद के बल्लेबाज 204 रन बना पाए और मैच 14 रनों से गंवा दिया। लेकिन कप्तान केन विलियमसन की 42 बॉल पर 81 रन की पारी ने खेल को रोमांचक मोड़ पर ला दिया था। हालांकि आखिरी ओवर में वो आउट हो गए और हैदराबाद मैच हार गई।
इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए डिविलियर्स को ‘मैन ऑफ़ दी मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here