शेयर करें
(चित्र: ट्विटर)

नई दिल्ली। भारतीय शेरों ने ऑस्ट्रेलियाई कंगारूओं को पहले मुकाबले में चित कर दिया है। बारिश से बाधित मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही कोहली की सेना ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही।

एक समय टीम इंडिया ने अपने पांच विकेट 100 से भी कम रनों के स्कोर पर गंवा दिये थे। लेकिन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने और हार्दिक पांड्या की संकटमोचक पारियों की बदौलत भारतीय बल्लेबाजों ने तय ओवरों में 281 रन ठोक डाले। इन दोनों खिलाड़ियों ने 118 रनों की शानदार साझेदारी की।

भारत की पारी खत्म होने के बाद बारिश ने मैच में खलल डाल दी। बारिश के बाद मैच दोबारा शुरू होने पर ऑस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही। एरॉन फिंच के चोटिल होने के कारण पारी की शुरुआत करने उतरे हिल्टन कार्टराइट (1) 15 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए। बल्ले से कमाल दिखाने वाले पांड्या ने गेंद से भी कमाल दिखाया और दो विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को मुश्किल में डाल दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 21 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here