शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। आईपीएल के सीजन 12 के लिए अभी से नीलामी शुरु हो चुकी है। ऐसे में नीलामी के पहले दौर में भारत बाएं हाथ के विस्फोटक खिलाड़ी युवराज सिंह नीलामी के पहले दौर में नहीं बिक सके लेकिन तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को आठ करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा गया।

पीवी सिंधु ने जीता वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब, कहा शायद अब मुझसे कोई हार के बारे में नहीं पूछेगा

इसी के साथ इस साल की सबसे बड़ी और अनजान खिलाड़ी गेंदबाज वरूण चक्रवर्ती पर भी आठ करोड़ 40 लाख रुपए की बोली लगी है। चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा है। बताते चले कि वरुण ने लिस्ट-ए के नौ मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22 विकेट लिए हैं।

मुंबई के 25 साल के शिवम दुबे को आरसीबी ने पांच करोड़ रुपए में खरीदा है। संयोग से दुबे ने एक दिन पहले ही रणजी मैच में एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे, जिसका उन्हें नीलामी में काफी फायदा मिला। जिसकी वजह से उनको पांच करोड़ में खरीदा गया।

बात करें खराब फॉर्म से काफी समय से जूझ रहे युवराज सिंह साल 2015 आईपीएल में 16 करोड़ में खरीदा गया था जबकि 2014 में वह 14 करोड़ में बिके थे। इसमें उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए था। लेकिन युवराज की फॉर्म की तरह उनको भी दूसरे दौर में बिना बिके खिलाड़ियों के पूल में युवराज को डाला गया है और मुंबई इंडियंस ने उन्हें उनके बेस प्राइस 1 करोड़ में खरीद लिया है।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें दो करोड़ रुपए में खरीदा था। इस के अलावा नीलामी में शिमरोन हेटमेयर और कार्लोस ब्रेथवेट को भी इस आईपीएल में बेहतरीन रकम में खरीदा गया। आरसीबी ने हेटमेयर को 4.2 करोड़ रुपए में खरीदा वहीं ब्रेथवेट को केकेआर ने पांच करोड़ रुपए में खरीदा। जबकि उनका बेस प्राइस 75 लाख रुपए था।

भारतीय टेस्ट खिलाड़ी हनुमा विहारी को दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ में खरीदा और उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखा गया था। बात करें भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को पिछले सीजन में किसी भी खिलाड़ी ने नहीं खरीदा था।

पहली बार बेल्जियम ने जीता हॉकी विश्व कप, नीदरलैंड को दी करारी मात

लेकिन इस बार उनको दिल्ली ने एक करोड़ 10 लाख रुपए में खरीद लिया है। इसी के साथ विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने एक करोड़ 20 रुपए में खरीदा है। बता दें कि साहा काफी समय से चोट के कारण मैदान से बाहर चल रहे है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here