शेयर करें
indiaaa
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है। बताते चले कि वेस्टइंडीज टीम ने इस मैच में भारतीय टीम को 72 रनों का आसान लक्ष्य दिया था, जिसको टीम इंडिया ने 16.1 ओवर में 75 रन बनाकर बिना कोई नुकसान के हासिल कर लिया।

ख्वाजा की शतकीय पारी ने बचाई ऑस्ट्रेलियाई टीम की लाज

इस मुकाबले में पृथ्वी साव ने नाबाद 33 और लोकेश राहुल ने नाबाद 33 रनों की पारियों की बदौलत हासिल कर लिया। इस मैच में सबसे कम उम्र के दिग्गज खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने विजयी चौका लगाकर वेस्टइंडीज के ऊपर 2-0 से जीत दर्ज की।

बात करें राजकोट टेस्ट मैच की तो वेस्टइंडीज को भारत ने एक पारी और 272 रनों से हराया था। वेस्टइंडीज टीम ने अपनी पहली पारी में 101.4 ओवरों में 311 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिय़ा ने पहली पारी में 106.4 ओवरों में सभी विकेट गवां कर 367 रन बनाए थे।

जबकि भारत ने पहली पारी के आधार पर वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 रनों की बढ़त हासिल की थी। वहीं वेस्टइंडीज की पारी भी 127 रनों पर ही सिमट गई थी।

विश्व कप तक धोनी ही रहेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य विकेटकीपर: चयनकर्ता

भारत ने अपने घरेलू मैदान पर लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीत हासिल की है। इसके साथ ही आपने घर में लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने का विश्व रिकॉर्ड भारत ने अपने नाम कर लिया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here