शेयर करें
apl
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। इन दिनों अफगानिस्तान में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग चल रही है। इस लीग में हजरतुल्लाह जजई ने अपनी बल्लेबाजी का शानदार प्रदर्शन किया है।

ख्वाजा की शतकीय पारी ने बचाई ऑस्ट्रेलियाई टीम की लाज

उन्होंने रविवार को खेले गए लीग के 14वें मुकाबले में काबुल जवानन की ओर से खेलते हुए एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ कर रिकॉर्ड कायम कर लिया। जजई ने 12 गेंदों में अपना तूफानी अर्धशतक भी पूरा कर लिया। वहीं उन्होंने टी-20 प्रारूपों में सबसे तेज फिफ्टी बनाने के रिकॉर्ड में दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी भी कर ली है।

हजरतुल्लाह जजई ने हाल ही में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में 55 गेंदों में 124 रनों की पारी खेली थी। हजरतुल्लाह जजई ने बल्क लेजंड्स के गेंदबाज अब्दुल्ला मजारी के एक ओवर में 6 छक्के मारे। इस ओवर में एक अतिरिक्त रन के साथ 37 रन बनाए।

इस मैच में बल्क लेजंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विेकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। बल्क लेजंड्स की ओर से वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। 48 गेंदों की अपनी पारी में गेल ने 10 छक्के लगाए थे।

विश्व कप तक धोनी ही रहेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य विकेटकीपर: चयनकर्ता

इसके जवाब में काबुल जवानन की ओर से हजरतुल्लाह जजई ने 17 गेंदों में 62 रन बनाए लेकिन उनकी अर्धशतकीय पारी उनकी टीम को मैच जीताने में कामयाब नहीं रह सकी। काबुल जवानन ने 7 विकेट पर 223 रन ही बनाए और 21 रन से मुकाबला हार गई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here