शेयर करें
lucknow stadium
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी-20 मैच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खेला जाना है। करीब 24 साल बाद अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज आमने सामने भिड़ेगी। दोनों ही टीमों के बीच यहां मुकाबला देखने करीब 50 हजार से ज्यादा क्रिकेट प्रेमी यहां पहुंचेंगे।

ICC ने मैच फिक्सिंग के आरोप में श्रीलंका के गेंदबाजी कोच नुवान जोयसा को किया बैन

बता दें कि भारत का यहां 22 वां स्टेडियम है, जहां टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला होगा। वैसे यह भारत का 52 वां अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बन जाएगा।

इससे पहले लखनऊ में आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच जनवरी 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में टेस्ट मैच के रूप में खेला गया था। इसके बाद सारे अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैच कानपुर में आयोजित किए गए। लखनऊ के अत्याधुनिक स्टेडियम में मैच देखने के लिए दर्शकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

1994 में लखनऊ में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मैच में मेहमान टीम को मोहम्मद अजहरूद्दीन की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 119 रनों से मात दी थी। इस मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 511 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू ने 124 रनों की पारी खेली जबकि सचिन तेंदुलकर ने 142 रन बनाए।

भारत ने 3-1 से कब्जा किया सीरीज पर, रोहित-विराट रहे सीरीज के हीरो

इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से अनिल कुंबले ने घातक गेंदबाजी करते हुए मैच में कुल 11 विकेट चटकाए। वहीं श्रीलंका की पहली पारी 28 रनों पर ही ऑल आउट हो गई जबकि दूसरी पारी में श्रीलंकाई खिलाड़ी 174 रन ही बना सकी और भारत पारी और 119 रनों से यहां मैच जीत गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here