शेयर करें
india team
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। कल से यानी 4 अक्टूबर से शुरू होने वाली भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए राष्ट्रीय चयन समिति ने शनिवार को टीम की घोषणा भी कर दी है। इस टीम में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि उनके बदले टीम में युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया है।

रोनाल्डो को बड़ा झटका, रेप के मामले की जांच पुलिस ने फिर से की शुरू

यह सीरीज टीम इंडिया भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली की अगुवाही में खेलेगी, बता दें कि एशिया कप के लिए विराट कोहली को टीम से आराम दिया गया था। वहीं कहा जा रहा है कि विराट कोहली को इस सीरीज में भी आराम मिले क्योंकि उनकी कलाई में चोट लगी थी। लेकिन टीम के ऐलान के साथ ही पता चल गया कि विराट कोहली यह 2 टेस्ट सीरीज खेलेंगे।

शिखर धवन ने भले ही एशिया कप में अपना बेहतरीन खेल दिखाया था, लेकिन लाल गेंद के फॉर्मेट के लिए वह चयनकर्ताओं को प्रभावित नहीं कर पाए। शिखर के साथ- साथ इशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या को चोटिल होने के कारण मुकाबले से ही बाहर रखा गया है।

जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी इस सीरीज से अराम दिया गया है। करुण नायर और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। भुवी इंग्लैंड दौरे पर चोट के कारण बाहर थे, लेकिन उनको एशिया कप में खेलने का मौका दिया गया।

वकार यूनिस ने रोहित शर्मा के एशिया कप में प्रदर्शन को लेकर पढ़े कसीदे

टीम इंडिया

विराट कोहली (कैप्टन), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here