शेयर करें
ind vs nz
Twitter/ India TV

खेलपत्र नमस्कार। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 157 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया है। न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन टीम इंडिया के घातक गेंदबाजो ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को मात्र 38 ओवरों में ही ढ़ेर कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया का यहां दिग्गज हुआ धोनी का मुरीद, कहा धोनी आज भी दुनिया के बेस्ट फिनिशर

न्यूजीलैंड के शुरुआत में ही मोहम्मद शमी ने पहले तीन ओवरों मे मेजबान टीम के दो ओपनर्स को आउट कर टीम इंडिया को सफलता दिलाई। शमी ने अपने पहले ओवर में मार्टिन गुप्टिल को बोल्ड किया। वहीं दूसरे ओवर में उन्होंने कॉलिन मुनरो को भी चलता किया। बता दें कि गु्प्टिल को 5 रन और मुनरो को 9 रन बनाकर शमी ने पवेलियन भेजा।

इसके बाद न्यूजीलैंड की सारी उम्मीदें कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर से थी। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को 52 रनों तक ले गए। लेकिन इसके बाद युजवेनद्र चहल ने अपनी फिरकी गेंद से रॉस टेलर को अपना शिकार बनाते हुए 24 रनों पर आउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने 11 रनों के स्कोर पर लैथम को भी इस तरह आउट किया। लेकिन टीम के एक छोर पर कप्तान केन विलियमसन जमें हुए थे और स्कोर को बढ़ा रहे थे।

कप्तान केन विलियमसन ने निकल्स के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। लेकिन निकल्स केदार जाधव की गेंद ना समझ सकें और कुलदीप के हाथों कैच आउट हो गए। निकल्स ने 17 गेंदों में 12 रन बनाए। इसके बाद शमी ने सैंटनर को आउट करते हुए अपना तीसरा विकेट पूरा किया। इस दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने शुरुआत में मिले जीवनदान का फायदा उठाया और अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की।

टीम के स्कोर 146 पर था जब कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी से किवी कप्तान केन विलियमसन को आउट किया। केन ने 81 गेंदों में 7 चौके की मदद से 64 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी एक के बाद एक आउट होते चले गए।

विराट को पीछे छोड़ सबसे कम पारियों में 27 शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने हाशिम अमला

इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। शमी ने जहां 6 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं कुलदीप यादव ने 39 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि चहल ने 43 रन देकर टीम को 2 अहम विकेट दिलाए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here