शेयर करें
india vs nz
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। हैमिल्टन में खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथे वनडे मुकाबले में भारत को 8 विकेटों से मैच में करारी हार झेलनी पड़ी है।

ICC का रायडू को बड़ा झटका, इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम को 93 रनों का टारगेट दिया था जिसको न्यूजीलैंड की टीम ने 14.4 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बताते चले कि विदेशी धरती पर भारत 212 गेंदे शेष रहते हार झेली जो भारत की बड़ी हार थी। इससे पहले अगस्त 2010 में दांबुला में भारत को श्रीलंका ने 209 गेंदें शेष रहकर हराया था।

टीम इंडिया के बल्लेबाज बोल्ट की गेंदबाजी के सामने घुटने टेकते हुए नजर आए। बोल्ट ने लगातार 10 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने पांच विकेट हासिल किए जबकि ग्रैंडहोम ने 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिसमें टीम इंडिया ने 30 ओवरों में 92 रन पर ऑलआउट हो गई, जो टीम इंडिया का सातवां सबसे कम स्कोर है। टॉड एस्टल और जिमी नीशाम ने एक-एक विकेट लिया।

भारत की इस हार के पीछे दो खिलाड़ी का नहीं होना है। जिसमें एक टीम के कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का होना हो सकता है। रोहित अपना 200वा वनडे मैच में महज सात रन बनाने के बाद ट्रेंट बोल्ट को उन्हीं की गेंद पर कैच थमा बैठे।

इसी के साथ धवन भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके। वहां नंबर तीन पर विराट के नहीं होने से मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से बिखरा हुआ नजर आया।

आईसीसी ने जारी किया 2020 टी-20 विश्व कप का शेडयूल, पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा भारत

जबकि मिडिल ऑर्डर में धोनी की भी कमी खली, लेकिन उनकी कमी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और केदार जाधव पर थी, लेकिन बोल्ट ने जाधव और पंड्या को आउट कर भारत का 100 का आंकड़ा भी पार नहीं होने दिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here