शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 9 अगस्त से खेला जाना था जिसमें बारिश ने खेल पर पानी फेर दिया। यह दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स के ऐहितासिक मैदान पर खेला जाना था। लेकिन मैच के पहले दिन टॉस तक नहीं हो पाया।

शतक पूरा नहीं करने देने पर गेंदबाज पर लगा नौ मैचों का बैन

लगातर लॉर्ड्स में हो रही बारिश के कारण किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि मुकाबले के पहले दिन टॉस होना भी मुश्किल हो जाएगा। आपको बता दें कि इससे 17 साल पहले ऐसा ही परिस्थिती देखने को मिली थी जब इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में भी बारिश ने कलह डाल दी थी।

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले मुकाबले में भारत को 31 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। इस मुकाबले की पहली पारी में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 149 रनों की आतिशी पारी खेली थी जिसके बावजूद भी टीम इंडिया पहले टेस्ट में जीतने में कायम नहीं रह सकी। टीम इंडिया को पता है कि अगर टीम को सीरीज में बने रहना है तो उनको लॉर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले में हर हालत में जीत हासिल करनी पड़ेगी।

इसके लिए टीम इंडिया को टीम में कुछ अहम बदलाव करने पड़ेगे। एक रिपोर्ट की माने तो भारतीय टीम इस समय शिखर धवन को मुकाबले से बाहर रखकर चेतेश्वर पुजारा को मौका दें सकती है। बात करें बल्लेबाज शिखर धवन की तो उन्होंने पहले टेस्ट की दोनों ही पारियों में कुछ खास कमाल नहीं दिख सकें।

अंडर 19 टीम इंडिया ने श्रीलंका को दी शिकस्त, सीरीज में 2-2 की बराबरी

वहीं बल्लेबाजी के साथ-साथ उन्होंने अपनी खराब फिल्डिंग के कारण कई कैच भी छोड़े। ऐसे में भारत के पास चेतेश्वर पुजारा के सिवा कोई विकल्प नहीं बचता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here