शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों ही टीमों के बीच 2 मैच खेले जा चुके है और जिसमें दोनों मैच इंग्लैंड ने जीते है। वहीं रविवार से दोनों ही टीमों के बीच 3 मैच खेला गया।

एशियन गेम्स 2018 : इन भारतीय खिलाड़ियों ने बजाया जीत का डंका

कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की जगह युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को दिया। बल्लेबाजी में ऋषभ पंत ने मात्र 24 रन की पारी खेली लेकिन विकेट के पीछे बतौर विकेटकीपर उन्होंने कैच लपक कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। अपने टेस्ट करियर के डेब्यू इनिंग में ऋषभ पंत ने 5 खिलाड़ियों का कैच पकड़कर दुनिया के तीसरे और एशिया के पहले विकेटकीपर बन गए है।

आपको बता दें कि ऋषभ पंत से पहले 1966 में ऑस्ट्रेलिया के ब्रायन ताबेर ने जोहानिसबर्ग टेस्ट में ऐसा कारनामा किया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के ही जॉन मेकलीन ने 1978 में ब्रिसबेन टेस्ट में यह कीर्तिमान हासिल किया।

तीसरे टेस्ट में 5 विकेट लेकर हार्दिक पंड्या ने आलोचकों के मुंह पर जड़ा तमाचा

करीब 40 साल बाद किसी विकेटकीपर ने अपनी डेब्यू टेस्ट इंनिंग में किसी टीम के 5 खिलाड़ियों के कैच लपके थे। वहीं पंत को इस टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी में भी टीम के लिए कीपरिंग करनी है ऐसे में ऋषभ पंत अपने इस खास रिकॉर्ड को और भी अच्छा बना सकते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here