शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। दोनों ही टीमें मुकाबले को लेकर मैदान में खूब पसीना बहा रही है। इससे पहले भारत ने टी-20 सीरीज में इंग्लैंड को हरा दिया था जबकि इंग्लैंड ने 3 मैचों की वनड़े सीरीज में भारत को 2-1 से शिकस्त दी थी। ऐसे में दोनों ही टीमें टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

नस्लीय व्यवहार को खारिज कर जर्मन फुटबॉल संघ ने कहा, ओजिल का जाना दुखद

इन सबसे बीच आईसीसी ने टेस्ट मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के नामों की लिस्ट निकाल दी है। बल्लेबाजों की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर है जबकि क्रिकेट से बैन चल रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर काबिज है।

टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के 903 अंक है जबकि स्टीव स्मिथ के 928 अंक है ऐसे में विराट के पास अच्छा मौका है की वह वनडे रैकिंग की तरह टेस्ट रैंकिंग में भी पहले पायदान पर आ सकते है। वहीं भारत के चेतेश्वर पुजारा इस रैंकिंग में छठे स्थान पर है और इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी जो रूट टॉप 10 में जगह बनाने में कायम रहे है।

लागोस इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में कुहु-रिया ने जीता गोल्ड

गेंदबाजी की बात करें तो भारत के दिग्गज गेंदबाज रवींद्र जडेजा तीसरे पायदान पर है जबकि अश्विन 5वें स्थान पर बने हुए है। इस रैंकिंग के पहले पायदान पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन काबिज है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा दूसरे पर और वर्नोन फिलैंडर चौथे स्थान पर मौजूद है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here